Subscribe Us

LightBlog

Breaking

Friday, January 15, 2021

Best shayari on life - motivational quotes on life

 Best Shayari  &  Motivational Quotes


Best Shayari & Motivational Quotes in hindi language for you. Read and enjoy. useful in Instagram story, face book post.

Best Shayari on life


" मैं तो इतना सरल हूँ कि सब को समझ आ जाता हूँ , 
शायद तुमने ही पन्ने छोड़ छोड़ कर पढ़ा है मुझे "

मुँह में ज़ुबान सबके होती है
 पर कमाल तो वो लोग करते है
 जो इसे सम्भाल कर रखते है

जब नाराज़गी अपनों से हो तो
ख़ामोशी ही भली, 
अब हर बात पर जंग हो ये ज़रूरी नहीं

Best Shayari on life

बहुत तेज़ रफ़्तार से चल रही है ज़िन्दगी ,
 समझ नहीं पा रहा हूँ ,
 ये पड़ाव है या मंज़िल मेरी

रूठती हमेशा खुशियाँ ही है , 
दुखों के कहाँ इतने नखरे होते हैं

ज़िन्दगी जिन्हें ख़ुशी नहीं देती 
उन्हें तज़ुर्बे ज़रूर देती है

Best Shayari on life

रिश्ता क्या है ये जानने से अच्छा है 
इसमें कितना अपनापन है ये महसूस कीजिए

बचपन की वो बिमारी भी अच्छी लगती थी , 
जिस में स्कूल से छुट्टी मिल जाती थी

अगर चाहते हो कि भगवान् मिले ,
तो ऐसे कर्म करो जिससे दुआ मिले

दिल्लगी कर ज़िन्दगी से, दिल लगा कर चल…. 
ज़िन्दगी है थोड़ी, थोड़ा मुस्कुरा के चल…
Motivational quotes


सोच गहरी हो जाए तो 
फैसले कमज़ोर हो जाते है

जिन्हे किसी चीज़ का लालच नहीं होता है ना ,
 वो अपना काम बहुत ज़िम्मेदारी से करते है

एक दिन तुम अपने आप से ज़रूर शिकवा करोगे, 
वक़्त और हालात से नहीं , 
कि ज़िंदगी सामने थी और
 तुम “दुनिया” मैं उलझे रहे….

लफ़्हज़ों का इस्तेमाल,
 हमारी परविरश का सबूत देते है
Motivational quotes


लोगों का कहना है कि अब मैं बदल सा गया हूँ….. 
अब इन्हे क्या बताऊँ अक्सर टूटे हुए पत्ते 
अपना रंग बदल दिया करते हैं

लहरों की नज़ाकत देख कर लगता ही नहीं
 ये कश्तियाँ भी डूबा सकती हैं

ज़िन्दगी के हर मर्ज़ का इलाज़ है 
वक़्त और परहेज़ मतलबी लोगो से करना है

धैर्य ही है 
जो ज़िन्दगी की किताब के हर पन्ने को बाँध कर रखता है

आए थे कुछ लोग मेरा दुःख बाँटने , 
पर जैसे ही मैं थोड़ा खुश हुआ 
वो नाराज़ होकर चल दिए

“डर मुझे भी लगा फांसला देख कर, 
पर मैं बढ़ता गया रास्ता देख कर, 
खुद ब खुद मेरे नज़दीक आती गई 
मेरी मंज़िल मेरा हौंसला देख कर।”

“भरोसा खुद पर रखो तो ताकत बन जाती है, 
और दूसरों पर रखो तो कमजोरी बन जाती है।”

“शिखर तक पहुँचने के लिए ताकत चाहिए होती है,
 चाहे वो माउन्ट एवरेस्ट का शिखर हो या आपके पेशे का।”

New York



“न भागना है, न रुकना है,
 बस चलते रहना है, चलते रहना है।”

अपनी कामयाबी को इतना छोटा ना समजो, 
सिर्फ नसीब वालो को नसीब होती है यह.

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है, 
और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है.

“आँखों में जीत के सपने हैं, 
ऐसा लगता है अब जिंदगी के हर पल अपने हैं।”

“जिंदगी गुजारने के दो तरीके है, 
जो पसंद है इसे हासिल करलो या,
जो हासिल है इसे पसंद करलो।”

“मौत तो नाम से ही बदनाम है, 
वरना तकलीफ तो जिन्दगी ही देती है।”

“मैं हमेशा इस बात को स्वीकार करने के लिए तैयार था कि मैं कुछ चीजें नहीं बदल सकता।”

“एक सफल व्यक्ति बनने की कोशिश मत करो ,
 बल्कि मूल्यों पर चलने वाले व्यक्ति बनो।”


Liberty City


“अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे हैं,
जो आपकी ज़िन्दगी बदलेगा, 
तो आईने में देख लें।”

“अगर आप महानता हासिल करना चाहते हैं 
तो इजाज़त लेना बदं करिये।”

दुनिया आपके “उदाहरण” से बदलेगी, 
आपकी “राय” से नहीं !

“दूसरों को उलटा देखना बंद करो, 
पहले खुद की गलतियां दफन करो।”

“इंसान को कठिनाइयों की आवश्यकता होती है,
 क्योंकि सफलता का आनंद उठाने कि लिए ये ज़रूरी हैं।”


“एक ‘इच्छा’ कुछ नहीं बदलती, 
एक ‘निर्णय’ कुछ बदलता है,
 लेकिन एक ‘निश्चय’ सब कुछ बदल देता है।”

जमाने की नजर मेँ थोड़ा सा अकड कर चलना सीख ले ऐ दोस्त, मोम जैसा दिल लेकर फिरोगे तो, लोग जलाते ही रहेँगे.

जो नहीं है हमारे पास वो “ख्वाब” हैं,
 पर जो है हमारे पास वो “लाजवाब” हैं.


🤗🤗🤗


No comments:

Post a Comment

Translate Language